You are here
Home > ALL > विजय खरे भोजपुरी जगत के महानायक

विजय खरे भोजपुरी जगत के महानायक

विजय खरे भोजपुरी जगत का एक एेसा नाम जिसे हम महानायक के नाम से जानते हैं! तथा हमलोग इन्हे भोजपुरी जगत का गब्बर सिंह भी कहते है! अपने फिल्मी कैरियर मे लगभग 150 से ज्यादा फिल्मे कर चुके हैं भोजपुरी जगत के महानायक विजय खरे और अभी भी लगातार भोजपुरी जगत को अपना बहुमुल्य योगदान दे रहे महानायक विजय खरे!

फिल्मो में विलेन का किरदार करते हैं महानायक विजय खरे! महानायक विजय खरे जी का जन्म बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हुआ है लेकिन वे मुंबई में रहते हैं तथा मुंबई में ही वह अपना खुद का इंस्टीट्यूट भी खोले हैं!जिसका नाम “विजय खारे Acadmy” हैं! विजय खरे जी उन चुनिन्दो लोगों में से एक है जो भोजपुरी सिनेमा को खड़ा करने का कार्य किए हैं!

जैसे एक माली अपने पौधो को सिचता हैं वैसे ही विजय खरे जी ने भी भोजपुरी सिनेमा को अपने खुन पसीने से सिजे हैं! इनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता! हाली मे कोलकाता मे हुए भोजपुरी का सबसे बड़ा Award Cermony में भी महानायक विजय खरे जी को “Life Time Acheivement ” अवार्ड देकर सम्मानित किया गया! महानायक विजय खरे जी के ही नक्शे कदम पर उनके बेटे और भोजपुरी जगत के बेहतरीन विलेन अभिनेता आशुतोष खारे जी चलने कि कोशिश कर रहे हैं और काफी हद तक कामयाब भी है! हम सभी विजय खरे जी के बहुमुल्य योगदान को भुला नहीं सकते! विजय खरे जी आपको सत सत् नमन कि आपने भोजपुरी को कहाँ से कहाँ पहुंचा दिया!

P.R.O – Aryan Pandey

Leave a Reply

Top